Food

header ads

फ्री में सॉफ्टवेयर कंप्यूटर के लिए कहाँ से डाउनलोड करे? - Download Free Computer Software

इस पोस्ट में आपको हम बताएँगे बहुत सारी websites के बारे में जहा से आप सॉफ्टवेयर फ्री में डाउनलोड कर सकते है सभी websites ये दावा करती है की उनके सॉफ्टवेयर बिलकुल सेफ है और किसी प्रकार से कोई भी वायरस नहीं है फिर भी आप खुद चेक कर सकते है वेसे आपको फ्री सॉफ्टवेयर इस्तेमाल नहीं करने चाहिए लेकिन इस साईट पर उपलब्ध सॉफ्टवेयर सेफ है

ख़रीदे गए सॉफ्टवेयर को इनस्टॉल करना बिल्कुल सुरक्षित होता है, परन्तु अधिकतर लोग सॉफ्टवेयर को खरीदने के बजाय फ्री सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना ज्यादा पसंद करते है जिससे कभी-कभी गलत वेबसाइट से डाउनलोड किये गए सॉफ्टवेयर वायरस बन सकते है तथा हमारे सिस्टम को क्षति पहुंचा सकते है। इसलिए इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ ऐसी बेस्ट वेबसाइट जो बिलकुल सेफ है और इनसे download किये गये सॉफ्टवेयर में कोई रिस्क नहीं है





१. Paptwa
यह एक सबसे बेहतर वेबसाइट है। इस वेबसाइट पे आपको सभी प्रकार के सॉफ्टवेयर नहीं मिलते है लेकिन सभी ज्यादातर उपयोग में आने वाले सॉफ्टवेयर आपको यहाँ पे मिल जाते हैं क्योकि वेबसाइट सभी सॉफ्टवेयर को डालने से पहले स्कैन करती है और उसके बाद में यह पर डालती है यह पर आपको मोबाइल से रिलेटेड सॉफ्टवेयर भी मिल जाते है ।  इसमें Windows, Mac, Linux, iOS तथा Android के लिए अलग-अलग सॉफ्टवेयर्स उपलब्ध है।

Website: Paptwa.com


२. Softpedia
यह मंच 2001 में सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए लांच किया गया |  Softpedia पर आप अपनी  फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते और यहाँ पर बहुत सारे गेम्स का कलेक्शन है जो आपको बहुत ही ज्यादा attract करता है   Softpedia से डाउनलोड किये गए सॉफ्टवेयर तथा गेम्स Windows, Mac, Linux, Mobile तथा Web में इनस्टॉल किये जा सकते है।

Website: softpedia.com

३. CNET
इसे Download.Com के नाम से भी जाना जाता है। |  यह एक सबसे पुरानी वेबसाइट है जो आपको लगभग सभी प्रकार के सॉफ्टवेयर की सूची प्रदान करता है। इसमें Windows, Mac, Linux, iOS तथा Android के लिए अलग-अलग सॉफ्टवेयर्स उपलब्ध है।

Website: download.cnet.com


४. Software Informer
यह एक प्रकार से नई वेबसाइट है परन्तु फिर भी आपको यहाँ पर बहुत सारे फ्री सॉफ्टवेयर मिल जायेंगे जो आपके बहुत ही ज्यादा उपयोगी होंगे | जिससे यह एक बहुत ही भरोसेमंद और बेहतरीन वेबसाइट में गिनी जाती है जहां आप Free Software Download कर सकते है। इस वेबसाइट से आप बेस्ट एंटीवायरस सॉफ्टवेयर, उच्च ग्राफिक्स वाले गेम्स तथा अन्य सॉफ्टवेयर्स आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Website: software.informer.com 


4. Sourceforge
यह वेबसाइट आपको सॉफ्टवेयर के बारे में डीपली जानकारी देता है और कैसे सॉफ्टवेयर को इनस्टॉल करना है उसके बारे में भी बताता है । यदि आपके पास सॉफ्टवेयर के बारे में अधिक जानकारी नहीं है जैसे किस सॉफ्टवेयर को इनस्टॉल करना अधिक बेहतर है, अच्छे सॉफ्टवेयर में क्या विशेषताएँ होना चाहिए आदि।

Website: sourceforge.net 


५. Open Source Mac
यह वेबसाइट ओपन सोर्स वेबसाइट है यहाँ से आप mac के लिए सॉफ्टवेयर फ्री में download कर सकते है  यह मुफ्त सॉफ्टवेयर्स, गेम्स तथा एंटी वायरस डाउनलोड करने के लिए बहुत ही बेहतरीन वेबसाइट है।

Website: opensourcemac.org 


६. Softonic
यह वेबसाइट ओपन सोर्स वेबसाइट है यहाँ से आप mac के लिए सॉफ्टवेयर फ्री में download कर सकते है  यह मुफ्त सॉफ्टवेयर्स, गेम्स तथा एंटी वायरस डाउनलोड करने के लिए बहुत ही बेहतरीन वेबसाइट है।

Website: opensourcemac.org 


७. Filehippo
यह वेबसाइट बहुत ही फेमस वेबसाइट है यहाँ पर आपको सभी प्रकार के सॉफ्टवेयर मिल जाते है आपको यहाँ पर विभिन्न प्रकार के केटेगरी मिलती है जिस से आप आपकी मनपसंद सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर सकते है 
फाइल हिप्पो अपने खुद के सॉफ्टवेयर जैसे फाइल हिप्पो अपडेट चेकर द्वारा आपके कंप्यूटर में पहले से मौजूद फाइल हिप्पों द्वारा डाउनलोड किये गए सॉफ्टवेयर्स को स्कैन कर उनके अपडेट वर्जन भी उपलब्ध करवाता है। 

Website: filehippo.com  



Post a Comment

0 Comments